Best Dard Bhari Shayari - गम भरी शायरी हिंदी में|

जब प्यार में दिल टूट जाने के बाद अक्सर लोग सैड सॉन्ग्स सुनते दिखाई देते हैं। साथ ही लोग अपने दिल का हाल बताने के लिए WhatsApp व Facebook पर स्टेटस भी लगाते हैं। कुछ लोगों को तो अपने प्यार को इजहार करने तक का भी मौका नहीं मिलता है। ऐसे ही प्यार में दिल टूटे हुए लोगो के लिए हम शयरी लायें है इसकी मदद से आप अपने दिल का हाल आराम से बयाँ कर सकतें हैं|

जो लोग किसी को प्यार करते हैं और आज तक उनसे कुछ कह नहीं पाए कमेंट सेक्शन में अपने दिल का हाल जरूर बयां करें। इस लेख में आपको Best Dard Bhari Shayari, Sad shayri,देखने के लिए मिलेगे इसे आप शेयर और आसानी से डाउनलोड भी से कर सकतें हैं|

Zindagi Ki Dard Bhari Shayari -गम भरी शायरी हिंदी में|

आपक किसी भी Zindagi Dard Ki Dhari Shayari को WhatsApp पर शेयर करना चाहतें है तो इसे आप आसानी से कॉपी  भी कर सकते हो।


*अब तेरे बिना जिंदगी गुजारना मुमकिन नही है,

अब और किसी को इस दिल में बसाना आसान नही है,

हम तो तेरे पास कब के चले आये होते सब कुछ छोड़ कर,

लेकिन तूने कभी हमे दिल से पुकारा ही नही है*


*बदला नहीं हूँ मैं,

मेरी भी कुछ कहानी है,

बुरा बन गया अब मैं,

सब अपनों की मेहरबानी है।*



*काश कोई होता हमारा भी जो गले से लगा कर पूछता

क्यों इतने उदास रहते हो आज कल।*



 *सोचा था तड़पायेंगे हम उन्हें,

किसी और का नाम लेके जलायेगें उन्हें,

फिर सोचा मैंने उन्हें तड़पाके दर्द मुझको ही होगा,

तो फिर भला किस तरह सताए हम उन्हें*

 

*दिन हुआ हैतो रात भी होगी,

मत हो उदासउससे कभी बात भी होगी.

वो प्यार है ही इतना प्यारा,

ज़िंदगी रही तो मुलाकात भी होगी*

 

*अगर बिछड़ने से मुस्कुराहट लौट आये तुम्हारी,

तो तुम्हे हक है की मुझसे दूरियां बना लो*


 

*मुझे सिर्फ इतना बता दो इंतज़ार करू तुम्हारा

या बदल जाऊ तुम्हारी तरह।*

 



*दिन हुआ हैतो रात भी होगी,

मत हो उदासउससे कभी बात भी होगी.

वो प्यार है ही इतना प्यारा,

ज़िंदगी रही तो मुलाकात भी होगी*

 

सोचा था तड़पायेंगे हम उन्हें,

किसी और का नाम लेके जलायेगें उन्हें,

फिर सोचा मैंने उन्हें तड़पाके दर्द मुझको ही होगा,

तो फिर भला किस तरह सताए हम उन्हें.

 

जब वो लड़की मुझे पहली

बार देख कर मुस्कुराई थी,

हम तो तभी समझ गये थे ये

लड़की हमे उम्र भर रुलायेगी.

*मुस्कराने को मन तो बहुत करता है,

लेकिन बीता हुआ कल फिर से रुला देता है।*


 

*मुझे सिर्फ इतना बता दो इंतज़ार करू तुम्हारा

या बदल जाऊ तुम्हारी तरह।*



*इस जिंदगी में कोई किसी का नही होता,

हम सोचते है,

कोई तो है जो सिर्फ हमारा है,

पर वक़्त आने पर तो वो भी हमारा नही होता।.*

 

*जो था तुझ परतेरी बातों पर,

अब किसी और पर नहीं होता,

इस कदर टूटा हूँ तेरे इश्क में,

की अब तो यकीन पर भी यकीन नहीं होता।*

 

*इंसान को इंसान धोखा नहीं देता,

बल्कि इंसान को उसकी उम्मीदें धोखा दे जाती है,

जो वह दूसरों से रखता है।*



*दिल को ऐसा दर्द मिला जिसकी दवा नहीं,
फिर भी खुश हूँ मुझे उस से कोई शिकवा नहीं,
और कितने अश्क बहाऊँ अब उस के लिए,
जिसको खुदा ने मेरी किस्मत में लिखा ही नहीं*


 

*कभी कभी मोहब्बत में वादे टूट जाते हैं,
इश्क़ के कच्चे धागे टूट जाते हैं,
झूठ बोलता होगा कभी चाँद भी,
इसलिए तो रुठ कर तारे टूट जाते हैं*





*बड़ी अजीब सी मोहब्बत थी तुम्हारी,

पहले पागल किया,

फिर पागल कहा,

फिर पागल समझ कर छोड़ दिया।*


 

*छोड़ दिया है किस्मत की लकीरों पर यकीन करना,

जब लोग बदल सकते है तो,किस्मत क्या चीज है।*

 

 

*खुदा ने बड़े अजीब से,

दिल के रिश्ते बनाए है,

सबसे ज्यादा वही रोया है,

जिसने ईमानदारी से रिश्ते निभाए है।*




*हो सकता है हमने अनजाने में आपको कभी रुला दिया,

आपने दुनिया के कहने पे हमे भुला दिया,

हम तो वैसे भी अकेले थे,

क्या हुआ अगर आपने एहसास दिला दिया।*

 

 *प्यार मुहब्बत का सिला कुछ नहीं,

एक दर्द के सिवा मिला कुछ नहीं,
सारे अरमान जल कर ख़ाक हो गए,
लोग फिर भी कहते हैं जला कुछ भी नहीं*



*जिस दिल पे चोट न आई कभी,
वो दर्द किसी का क्या जाने,
खुद शम्मा को मालूम नहीं,
क्यूँ जल जाते हैं परवाने*

 

*प्यार सभी को जीना सिखा देता है,
वफ़ा के नाम पे मरना सिखा देता है,
प्यार नहीं किया तो करके देख लो यार,
ज़ालिम हर दर्द सहना सिखा देता है*



*किस्मत ने जैसा चाहा वैसे ढल गए हम,

बहुत संभल के चले फिर भी फिसल गए हम,

किसी ने विश्वास तोडा तो किसी ने दिल,

और लोगों को लगा की बदल गए हम।*

 


*सबसे ज्यादा दर्द तब होता हैं,

जब बिना किसी गलती के लोग,

हमें गलत समझ लेते हैं,

और साथ छोड़ देते हैं।* 



*आज मैंने परछाईं से पूछ ही लिया,

क्यों चलती हो मेरे साथ?

उसने भी हँसके कहा,

दूसरा कौन है तेरे साथ।


 

*कुछ लोग भरोसे के लिए रोते है,

और कुछ लोग भरोसा करके रोते है।*

 


बहुत कुछ सिखाया जिंदगी के सफर ने अनजाने में,

वो किताबों में दर्ज था ही नहीं,

जो पढ़ाया सबक जमाने ने। 






*होले होले कोई याद आया करता है,

कोई मेरी हर साँसों को महकाया करता है,

उस अजनबी का हर पल शुक्रिया अदा करते हैं,

जो इस नाचीज़ को मोहब्बत सिखाया करता है*


 

*वो बिछड़ के हमसे ये दूरियां कर गई,

न जाने क्यों ये मोहब्बत अधूरी कर गई,

अब हमे तन्हाइयां चुभती है तो क्या हुआ,

कम से कम उसकी सारी तमन्नाएं तो पूरी हो गई*



*जिस दिल पे चोट न आई कभी,
वो दर्द किसी का क्या जाने,
खुद शम्मा को मालूम नहीं,
क्यूँ जल जाते हैं परवाने*

 

*प्यार सभी को जीना सिखा देता है,
वफ़ा के नाम पे मरना सिखा देता है,
प्यार नहीं किया तो करके देख लो यार,
ज़ालिम हर दर्द सहना सिखा देता है*


 

*दर्द है दिल में पर इसका एहसास नहीं होता,
रोता है दिल जब वो पास नहीं होता,
बर्बाद हो गए हम उसके प्यार में,
और वो कहते हैं इस तरह प्यार नहीं होता*


 

 

*कुछ दर्द ऐसे होते है,

जिन्हे सिर्फ सह सकते है,

कह नहीं सकते।* 

 


*टूट कर चाहना और फिर टूट जाना,

बात छोटी है मगर जान निकल जाती है।*


 

*वक्त बदल जाने से इतना तकलीफ़ नहीं होती,

जितनी किसी अपने के बदल जाने से होती है। 

 

*जिंदगी में बेशक हर मौके का फायदा उठाना,

पर किसी के भरोसे का फायदा कभी भी मत उठाना।* 

 





*दुःख तो अपने ही देते है,

वर्ना गैरो को क्या पता की

हमें तकलीफ़ किस बात से होती है।* 

 

*हर पल साथ देने का वादा करते हैं तुझसे,

क्यों अपनापन इतना ज्यादा है तुझसे,

कभी ये मत सोचना भूल जायेंगे तुझे हम,

हर पल साथ निभाने का वादा है तुझसे.


 

जरूरी नहीं हर टूटा हुआ इंसान आपको रोता हुआ मिले,

कुछ अपनी मुस्कान के पीछे लाखों दर्द छुपाए रखते हैं। 


 

*सोचा ही नहीं था,

जिंदगी में ऐसे भी फ़साने होंगे,

रोना भी जरुरी होगा,

आँसू भी छुपाने होंगे।*




 

*हम जानते है आप जीते हो जमाने के लिए,

एक बार तो जीके देखो सिर्फ हमारे लिए,

इस नाचीज़ की दिल क्या चीज़ है,

हम तो जान भी दे देंगे आप को पाने के लिए*

 


*वफ़ा का दरिया कभी रुकता नही,

मोहब्बत में प्रेमी कभी झुकता नही,

किसी की खुशियों के खातिर चुप है,

पर तू ये न समझना की मुझे दुःखता नही*.


 

*कोई मिला ही नही हमे कभी हमारा बन कर,

वो मिला भी तो हमे सिर्फ किनारा बनकर,

हर ख्वाब बन कर टुटा है यहां,

अब बस इंतज़ार ही मिला है एक सहारा बन कर*


 

*हम तो ख्वाबो की दुनिया में बस खोते गये,

होश तो था फिर भी मदहोश होते गये,

उस अजनबी चेहरे में क्या जादू था,

न जाने क्यों हम उसके होते गये*

 


*अब मोहब्बत नही रही इस जमाने में,

क्योंकि लोग अब मोहब्बत नही,

मज़ाक किया करते है इस जमाने में*

 



*तरसते थे वो हमसे मिलने को कभी;

आज वो मेरी परछाई से कतराते हैं;

हम भी वहीँ हैं, दिल भी वहीँ हैं;

जाने कैसे यूँ लोग बदल जाते हैं*



*अब मोहब्बत नही रही इस जमाने में,

क्योंकि लोग अब मोहब्बत नही,

मज़ाक किया करते है इस जमाने में*

  

 

*कह कर तुम बता नहीं सकते,
प्यार को अपने जता नहीं सकते,
फिर क्या फायदा तुम्हारी दोस्ती का,
जब एक भी वादा तुम निभा नहीं सकते
.*

 

दर्द बहुत हुआ दिल के टूट जाने से,
कुछ न मिला उनके लिए आँसू बहाने से,
वो जानते थे वजह मेरे दर्द की,
फिर भी बाज़ न आये मुझे आजमाने से.

  

 

प्यार सभी को जीना सिखा देता है,
वफा के नाम पर मरना सिखा देता है,
प्यार नहीं किया तो कर के देख लो यारों,
जालिम हर दर्द सहना सिखा देता है.


 

इतनी फिक्र ना किया करो हमारी,
हम शर्म के मारे झुक जाएंगे,
ज़िन्दगी में आगे ना बढ़ पाएंगे,
बस तेरी ही गली में रुक जाएंगे.


 

*बस सह सकता हूं इस दर्द को,
कहने को कुछ बचा नहीं है,
उसके जाने के बाद ज़िन्दगी में,
अब और कुछ रहा नहीं है*


 

*उदास नहीं होना मुझे याद कर के,
मांगना चाहता हूं तुझसे कुछ फरियाद कर के,
ज़िन्दगी में मेरी फिर लौट के ना आना,
मै जी नहीं पाऊंगा तुझे बर्बाद कर के*

 


*उसे पाया नहीं लेकिन उसको खोना भी नहीं है,
उसके बगैर आंसू लेकर रोना भी नहीं है,
प्यार का रुख नफ़रत में कुछ इस कदर बदला,
अब सोचते है कि उसका कभी होना भी नहीं है*


 

*तुझे पाने की कोशिश की बहुत मैने,
लेकिन शायद मेरी कोशिश में कमी रह गई,
वो कहते थे तुमको कभी दुख ना देंगे,
उनके नाम की मेरी आंखो में नमी रह गई*

 

 

*भुला कर तुझको मै संभल तो गया हूं,
लेकिन अंदर से अभी भी टूटा हुआ हूं,
मेरा मन तो खुश है तेरे जाने के बाद,
लेकिन दिल से अभी भी रूठा हुआ हूं*

 

 

*नींद रातों की उड़ चुकी है मेरी,
सो जाऊ तो तेरा सपना आता है,
तुझे पाना चाहता हूं लेकिन डर लगता है,
धोखा खा ना लेना फिर से ये दिल कहता है*


 

*उदास ना होना अगर मुलाक़ात ना हो;
ख़फ़ा ना होना अगर आपसे बात ना हो;
खुदा करे ज़िन्दगी खुशियों से सजे आपकी;
भुला लेना उस वक़्त जब आपकी दिन से रात ना हो*


*तेरे प्यार के दर्द में रात भर नहीं सोते है,
ये नैना तेरी याद में हर पल रोते है,
आंखे बंद भी नहीं कर सकता हूं मै अपनी,
बंद करके भी ये नैना तेरे ही ख्वाबों में खोते है.*


 

 

*लोग कहते है कि सिर्फ नफ़रत में दर्द होता है,
कभी गौर करो तो प्यार भी रुलाता है,
झूठे प्यार का दिलासा भी मिलता है ज़िन्दगी में,
और कभी कभी प्यार का एहसास भी रुलाता है*

 


*वो तो अपना दर्द रो-रो कर सुनाते रहे,
हमारी तन्हाइयों से भी आँख चुराते रहे,
हमें ही मिल गया खिताब-ए-बेवफा क्योंकि,
हम हर दर्द मुस्कुरा कर छुपाते रहे*



*हँसते हुए ज़ख्मों को भुलाने लगे हैं हम,
हर दर्द के निशान मिटाने लगे हैं हम,
अब और कोई ज़ुल्म सताएगा क्या भला,
ज़ुल्मों सितम को अब तो सताने लगे हैं हम
.*

 

 

*ज़हर देता है कोई कोई दवा देता है,
जो भी मिलता है मेरा दर्द बढ़ा देता है.*

 

 

*एक नया दर्द मेरे दिल में जगा कर चला गया,
कल फिर वो मेरे शहर में आकर चला गया,
जिसे ढूंढते रहे हम लोगों की भीड़ में,
मुझसे वो अपने आप को छुपा कर चला गया*


 

*दर्द से हाथ न मिलाते तो और क्या करते,
गम में आँसू न बहते तो और क्या करते,
उसने मांगी थी हमसे रौशनी की दुआ,
हम अपना दिल न जलाते तो और क्या करते.*


 

*ना कर तू इतनी कोशिशे,
मेरे दर्द को समझने की,
पहले इश्क़ कर,
फिर ज़ख्म खा,
फिर लिख दवा मेरे दर्द की.*


*सजा कैसी मिली हमको तुझसे दिल लगाने की,
रोना ही पड़ा जब कोशिश की मुस्कुराने की,
कौन बनेगा यहाँ मेरी दर्द भरी रातों का हमराज,
दर्द ही मिला है जो तूने कोशिश की आजमाने की.*



 

*दर्द है दिल में पर इसका एहसास नहीं होता,
रोता है दिल जब वो पास नहीं होता,
बर्बाद हो गए हम उसके प्यार में,
और वो कहते हैं इस तरह प्यार नहीं होता*



दोस्तों ये  Best Dard Bhari Shayari आपको कैसी लगी ? कमेंट करके बताएं। अगर आपके जरुरपास भी कोई Zindagi Dard Dhari Shayariहै, तो कमेंट करें, हम आपकी शायरी को भी इस आर्टिकल में जरुर ऐड करेंगे भगवान् से बस ये दुआ है मेरी सबको उनका प्यार मिलें और किसी का भी दिल ना टूटे और आप लोग हमेशा मुस्करातें रहें|


              Thank you














                       

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.